• News Announcement

  • Quick Links

  • शारदोत्सव 2016 न्यूज: बावीसा ब्राह्मण समाज बंद करेगा मृत्युभोज और विवाह की फिजूलखर्ची

    Jan 2016 – राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र व्यास ने किया आह्वान, जनजाग्रति लाने के लिए पूरे देश में मुहिम चलाएंगे, जरूतरतमंद विद्यार्थियों की मदद के लिए मजबूत करेंगे केंद्रीय स्थाई कोष

     

    इंदौर। सामाजिक रूढ़ियों और बुराइयों को खत्म करने को लेकर बावीसा ब्राह्मण समाज  तमसो मा ज्योतिर्गमय की तर्ज पर अंधकार से प्रकाश में जाने का प्रयास कर रहा है। इसी के चलते समाज देशभर में मृत्युभोज बंद करने और विवाह की फिजूलखर्ची पूरी तरह रोकने के लिए जनजाग्रति लाने की मुहिम चलाएगा।

     

    बावीसा ब्राह्मण समाज इंदौर शाखा द्वारा माई मंगेशकर सभागृह में आयोजित  मिलन एवं सम्मान समारोह में यह बात भोपाल से पधारे समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र व्यास ने कही। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि समाज की इंदौर शाखा में वर्षों से मृत्युभोज बंद है। उन्होंने समाज के जरूरतमंद विद्यार्थियों और बीमारी में असहाय लोगों को आर्थिक मदद के लिए बनाए गए केंद्रीय स्थाई कोष को मजबूत करने का भी आह्वान किया। समारोह में विशेष रूप से अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्येंद्र जोशी भी मौजूद थे।

     

    बतौर विशेष अतिथि आईपीसी बैंक के अध्यक्ष उमानारायण पटेल, संस्था सृजन के अध्यक्ष कमलेश खंडेलवाल, समाज के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेंद्र शुक्ला, सर्व ब्राह्मण समाज हरदा के अध्यक्ष चंद्रकांत शुक्ला, समाज की सनावद शाखा के अध्यक्ष देवेंद्र पाठक थे। समारोह की अध्यक्षता इंदौर शाखा के अध्यक्ष प्रो. श्रीधर मुंशी ने की। मंच पर युवा शाखा अध्यक्ष अजय पांडे भी मौजूद थे। अतिथियों की अगवानी समाज के सचिव नरेंद्रकांत जोशी, मनोहर दुबे, आशुतोष जोशी, राजेंद्र कानूनगो, विजय दुबे, जगदीश दुबे, विनय पुराणिक, आशीष जोशी, संजय डाले, प्रियेश दुबे, अमित गोरखे, सुमित पांडे ने की। नितिन वैद्य ने केंद्रीय स्थाई कोष की जानकारी दी। समारोह का संचालन पं. मनोज व्यास, डॉ. सुनील शुक्ला और पं.  राजेंद्र प्रसाद व्यास ने किया। आभार कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश पुराणिक ने माना।

     

    21 वरिष्ठजन का अभिनंदन

     

    समारोह में समाज के 21 वरिष्ठजन का अभिनंदन किया गया।  साथ में 100 वर्ष पूर्ण करने पर अजुध्याबाई माधवराव कानूनगो का विशेष अभिनंदन किया गया। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सभी सम्मानित वरिष्ठजन का पुष्पाभिषेक भी किया गया। समारोह में भोपाल से आए विप्रवाणी के संपादक अशोक चंद्र दुबे और उज्जैन के आए केंद्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष हरिहर शर्मा का भी सम्मान किया गया। इसी तरह भोपाल, हरदा, सनावद,ओंकारेश्वर, उज्जैन, बड़नगर से आए समाज के पदाधिकारियों का भी सम्मान किया गया।

     

    65 मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

     

    कार्यक्रम में समाज के 65 मेधावी और प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया। इसमें 10वीं, 12वीं, स्नातक और स्नातकोत्तर के विद्यार्थी शामिल थे। इसी दौरान वरिष्ठ समाजसेवी पं. हरिप्रसाद पांडे की स्मृति में प्रतिवर्षानुसार 10वीं और 12वीं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले दो विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया।

     

    This entry was posted in News. Bookmark the permalink.
  • Login Status –

    You are not currently logged in.
  • Register as a Member –

  • Business Members –

    • Business Directory
    • Submit Business
    • Like Us on Facebook